IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की ये बड़ी गलती और हार गई टीम इंडिया, अंतिम सांस तक लड़ते रहे सुन्दर, ये खिलाड़ी बना हार की वजह

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की ये बड़ी गलती और हार गई टीम इंडिया, अंतिम सांस तक लड़ते रहे सुन्दर, ये खिलाड़ी बना हार की वजह

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की ये बड़ी गलती और हार गई टीम इंडिया, अंतिम सांस तक लड़ते रहे सुन्दर, ये खिलाड़ी बना हार की वजह

IND vs NZ 1st T20I: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने 21 रनों से टीम इंडिया को पटखनी दे दी है। इस तरह से न्यूजीलैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है। रांची के JSCA स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

पहले बैटिंग करते हुए कीवी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बनाए और इस तरह से कीवी टीम ने ये मुकाबला 21 रनों से जीत लिया।

कीवी टीम ने बनाए 176 रन

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के रांची में खेले गए पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेरेल मिशेन ने 30 गेंदों पर 59 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए। वहीं कीवी ओपनर डेवोन कॉनवे ने 35 बॉल पर 52 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 1 छक्के निकले। इसके अलावा युवा ओपनर फिन एलेन ने 35 रनों की पारी खेली।

वहीं टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर ने अपने 4 ओवर के कोटे में 22 रन देते हुए 2 विकेट झटके। इसके अलाव कुलदीप यादव ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट झटके।

ALSO READ: IND vs NZ: टीम इंडिया के हार का सबसे बड़ा मुजरिम बना ये खिलाड़ी, अगले मैच में बाहर करेंगे कप्तान पांड्या!

IND vs NZ के पहले टी20 में न्यूजीलैंड ने 21 रनों से भारत को दी मात

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टी20 मुकाबले में 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सकी। इस तरह से कीवी टीम ने टीम इंडिया को 21 रनों से पटखनी दे दी। टीम इंडिया की शुरुआत बेहत ही खराब रही। भारत के महज 15 रनों पर 3 विकेट गिर गए थे। वहीं सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पांड्या के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 34 गेंदों पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाए। वहीं ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 28 बॉल पर 3 छक्के और 5 चौके की मदद से 50 रन बनाए। हालांकि उनकी पारी जीत दिलाने में नाकाम रही।

ALSO READ: IND vs NZ 1st T20I: 177 रनों का लक्ष्‍य नहीं बना पाया भारत, रांची में हारी हार्दिक की सेना

कीवी गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान मिशेल सैंटनर ने शानदार गेंदबाजी की और निर्धारित 4 ओवर में 1 मेडन के साथ 11 रन देते हुए 2 विकेट झटके। वहीं ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने भी कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में 31 रन देकर 2 विकेट झटके। इस जीत के साथ ही कीवी टीम ने टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।